loading...

अमीर होने के 7 अचूक तरीके, खुद सफल लोगों ने शेयर

अमीर और सफल लोगों को देखकर अक्सर ख्याल आता है कि आखिर वो ऐसा क्या करते होंगे जो इतने अमीर हो गए। लगातार मेहनत, अच्छा व्यवहार, बेहतर प्लानिंग ये सभी कुछ मिलाकर ही आदमी सफल होता है लेकिन कुछ एक आत आदतें सभी सफल लोगों में कॉमन होती है। जानिए आप भी ऐसी ही कुछ ऐसी आदतों के बारें में.

सफल लोगो में एक आदत जो कॉमन देखी है वो हैं सुबह जल्दी उठना। ओबामा, टिम कुक ये सभी सुबह जल्दी उठने वालों में से हैं। जल्दी उठने वालों के पास औरों के हिसाब से काफी समय होता है, खुद के लिए भी और प्लानिंग करने के लिए भी।

ऐसे लोग खुद को व्यस्त रखते हैं। हफ्ते में 80 से 100 घंटे तक काम करके लोगों ने सफलता पाई है। मोदी सिर्फ 4 घंटे की नींद लेते हैं, बाकी समय खुद को काम में व्यस्त रखते हैं। 

किसी भी पेशे में हो पढ़ना बहुत जरुरी है। जितना ज्यादा पढ़ेंगे उतना ही जानकारी बढ़ेगी। ये खुद में सुधार लाने का सबसे बेहतर तरीका है। इफोसिस के संस्थापन नारायण मूर्ति ने कम पैसे होते हुए भी खुद पढ़कर काफी जानकारी हासिल की।

रात में सोने से पहले अगले दिन क्या करना है इसकी तैयारी पहले ही कर लेते हैं। अगले दिन के सभी टास्क की टू डू लिस्ट बनाकर उसी के हिसाब से काम करते हैं जिससे प्रोडेक्टविटी बढ़ती है।

अमीर होने के 7 अचूक तरीके, खुद सफल लोगों ने शेयर अमीर होने के 7 अचूक तरीके, खुद सफल लोगों ने शेयर Reviewed by Rakesh Kumar on September 01, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.