loading...

रिलायंस 4G सिम की ओपन सेल शुरू, 3 महीनों तक फ्री मिलेगा इंटरनेट और कॉल्स

रिलांयस जियो ने लंबे इंतजार और कई ऑफर्स के बाद अपने 4जी सिम कार्ड की ओपन सेल शुरू कर दी है। रिलायंस के इस 4जी सिम के साथ 90 दिन के लिए फ्री अनलिमिटेड 4जी डेटा दे रही है। हालांकि आप रिलायंस जिओ सिम कार्ड खरीद रहे हैं तो यह ध्यान रखें कि आपके पास 4जी स्मार्टफोन होना जरूरी है, क्योंकि इस सिम की सर्विस उसी हैंडसेट में मिलेगी

यहां से खरीद सकते हैं सिम

रिलायंस डिजिटल स्टोर पर से जानकारी दी गई है कि अब जियो सिम कार्ड कूपन कोड के बिना भी खरीदे जा सकते हैं। रिलायंस द्वारा भेजे गए एसएमएस के अलावा अन्य कई स्त्रोतों ने भी इस बारे में जानकारी दी है। ग्राहक नजदीकी स्टोर में आईडी प्रूफ और फोटोग्राफ ले जाकर जियो सिम कार्ड खरीद सकते हैं।

अब ओपन सेल में मिल रहे

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने सबसे पहले इन सिम को एंप्लॉयी इनवाइट सिस्टम के जरिए देना शुरू किया था। जियो के कर्मचारियों के पास 10 इनवाइट होते थे, जिन्हें वे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते थे और वे लाइफ फोन के साथ जियो सिम खरीद सकते थे। इसके बाद रिलायंस ने सेमी-ओपन सिस्टम अपनाते हुए किसी भी लाइफ फोन के साथ यह सिम देना शुरू कर दिया था।

इन स्मार्टफोन्स के साथ भी है ऑफर

कुछ दिनों पहले रिलायंस जियो ने सैमसंग के सलेक्टेड 4जी हैंडसेट्स पर यह सिम देना शुरू किया था। इसके बाद कंपनी ने इस ऑफर का विस्तार करते हुए सैमसंग और एलजी के सभी 4जी स्मार्टफोन्स के लिए यह ऑफर शुरू कर दिया था। कंपनी ने एचपी के लैपटॉप्स के साथ जियोफाई हॉटस्पॉट बेचने के लिए भी टाइअप किया है। इससे कुछ दिन पहले से ओपन सेल के जरिए भी 2899 रूपए कंपनी ने इन डिवाइसेज को बेचना शुरू किया है।

फास्ट और भरोसेमंद 4जी सर्विस

रिलायंस जियो फास्ट और भरोसेमंद 4जी इंटरनेट सर्विस देने का दावा कर रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक जियो के यूजर्स अभी हर महीने औसतन 26जीबी डेटा यूज कर रहे हैं। हालांकि अभी तक यूजर्स की संख्या कम थी, इसलिए उन्हें स्पीड भी अच्छी मिल रही थी। लेकिन जियो का असली इम्तिहान अब शुरू होगा, क्योंकि ओपन सेल शुरू होने के बाद यूजर्स की संख्या बढ़ेगी।

Source:- patrika.com

रिलायंस 4G सिम की ओपन सेल शुरू, 3 महीनों तक फ्री मिलेगा इंटरनेट और कॉल्स रिलायंस 4G सिम की ओपन सेल शुरू, 3 महीनों तक फ्री मिलेगा इंटरनेट और कॉल्स

Reviewed by Rakesh Kumar on August 22, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.