loading...

IAS इंटरव्यू में पूछा गया की वो कौनसा काम है जो पुरुष एक बार करता है पर महिला रोज़ करती है

आईएएस की परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है। कैंडीडेटस दिन-रात कठिन मेहनत करके आईएएस की लिखित परीक्षा पास करते हैं उसके बाद इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता हैं। आईएएस के इंटरव्यू में कैंडीडेटस से ऐसे-ऐसे अटपटे सवाल पूछे जाते हैं जिनका जवाब दें पाना बहुत ही मुश्किल होता हैं। आज हम आईएएस के इंटरव्यू में पूछे गये सवालों के बारे में बात करेंगे।

Third party image reference

सवाल

आईएएस इंटरव्यू में एक सवाल ये पूछा गया की वो कौन सा काम है जो आदमी अपनी पूरी ज़िंदगी में एक बार करता है, पर वही काम औरत रोज़ करती है.

यह सवाल सुनकर कई लोग इसका जवाब देने में नाकाम हो जाते है और इस सवाल का जवाब नहीं दे पाते है. लेकिन आपको नहीं पता होगा की इस सवाल का जवाब आपकी ज़िन्दगी से ही जुड़ा हुआ है. चलिए मैं आपको बताती हूँ इस सवाल का सही जवाब क्या है.

जवाब

इस सवाल का सही जवाब मांग में सिंदूर भरना है.आदमी सिर्फ शादी के वक़्त की महिला की मांग में सिंदूर भरता है लेकिन शादी के बाद महिला रोज़ अपनी मांग में सिन्दूर भर्ती है.

सवाल

आईएएस इंटरव्यू में एक सवाल ये पूछा गया की कुछ महीने 31 दिन के होते हैं और कुछ महीने 30 दिन के होते है, तो फिर कितने महीने 28 दिन के होते हैं?

ये सवाल सुनकर आपके दिमाग में फरवरी ही आया होगा. ये इस सवाल का सही जवाब नहीं है.मैं आपको बताती हूँ इस सवाल का सही जवाब क्या है

जवाब

इस सवाल का सही जवाब 12 महीने है.क्यूंकि 28 दिन के तो सारे महीने होते हैं.

IAS इंटरव्यू में पूछा गया की वो कौनसा काम है जो पुरुष एक बार करता है पर महिला रोज़ करती है IAS इंटरव्यू में पूछा गया की वो कौनसा काम है जो पुरुष एक बार करता है पर महिला रोज़ करती है

Reviewed by Rakesh Kumar on October 12, 2017 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.